Up news: यूपी में चोरों का गजब कारनामा! 59 लाख रुपये चुराकर करवाया भंडारा...

Up news: Amazing feat of thieves in UP! Bhandara got 59 lakh rupees stolen...
 
Up news: यूपी में चोरों का गजब कारनामा! 59 लाख रुपये चुराकर करवाया भंडारा...

 

कानपुर में एक कार शोरूम में 59 लाख रुपये की लूट हुई। घटना सामने आने के बाद कानपुर पुलिस चोरों को पकड़ने के लिए दिन-रात एक कर दी है।  पुलिस ने अंततः अपराधियों को प्रतापगढ़ के कुंडानगर में पकड़ लिया और उनके पास से 28 लाख रुपये नकद बरामद किए।

 

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने चोरी के कुछ पैसे अपने गांव में एक पार्टी में खर्च कर दिए थे और दावत का भी इंतजाम किया था। चोरों ने शोरूम की तिजोरी तोड़कर पैसे चोरी कर लिए थे। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को संदिग्धों की पहचान करने में मदद मिली।

कानपुर के महाराजपुर में स्थित टोयोटा शोरूम में 4 जून की रात को 59 लाख रुपये की चोरी हुई थी। चोरों ने शोरूम की तिजोरी तोड़कर रुपये चुराए थे। वारदात के वक्त शोरूम का सिक्योरिटी स्ट़फ भी ड्यूटी पर था, लेकिन उन लोगों को इस चोरी की भनक तक नहीं हुई थी।

दोनों शातिर चोर कानपुर में ही अपना स्थाई रूप से ठिकाना बनाना चाहते थे। इसके चलते 30 जून को कानपुर के महाराजपुर क्षेत्र में ही प्लॉट खरीदने के लिए आए थे। लोकेशन मिलते ही महाराजपुर थाने की पुलिस ने प्रतापगढ़ के श्यामू उर्फ राजेश मौर्या और रंजीत प्रजापति को ड्योढ़ी घाट रोड पर शुक्रवार दोपहर 2.20 बजे द गणेश वर्ल्ड स्कूल के आगे प्लाटिंग के पास से अरेस्ट कर लिया।  रंजीत के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ। दोनों के पास से 28.32 लाख बरामद कर लिया। इसके साथ ही बैंक की पड़ताल में 12 लाख की एफडी के दस्तावेज और 2 लाख खाते में जमा करने की जानकारी मिली है।  शातिर चोर रंजीत प्लेटिना मोटोकॉप कम्पनी का मोटर मकैनिक है। श्यामू उर्फ राजेश मौर्या के गांव का रहने वाला भी है। यह पहले भी प्लेटिना मोटोकॉम कम्पनी के शोरूम में मानेसर गुड़गांव मे चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है।

पुलिस ने चोरों की तलाश में कई टीमें जुटाई थीं, लेकिन कुछ दिनों की खोजबीन के बाद भी चोरों का कुछ पता नहीं चला था। शोरूम के सभी कर्मचारियों-गार्डों से भी पूछताछ की थी, लेकिन कुछ भी जानकारी हाथ नहीं लगी थी।

सर्विंलांस के जरिए पुलिस को पता चला कि 59 लाख रुपये की चोरी करने वाले प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके के नवाबगंज क्षेत्र के हैं। साथ ही पुलिस को पता चला कि इसी तरह की चोरी पनकी इलाके में मौजूद एक और कार शोरूम में हुई है। 

दोनों शातिर चोर कानपुर में ही अपना स्थाई रूप से ठिकाना बनाना चाहते थे। इसके चलते 30 जून को कानपुर के महाराजपुर क्षेत्र में ही प्लॉट खरीदने के लिए आए थे।

लोकेशन मिलते ही महाराजपुर थाने की पुलिस ने प्रतापगढ़ के श्यामू उर्फ राजेश मौर्या और रंजीत प्रजापति को ड्योढ़ी घाट रोड पर शुक्रवार दोपहर 2.20 बजे द गणेश वर्ल्ड स्कूल के आगे प्लाटिंग के पास से अरेस्ट कर लिया।

रंजीत के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ। दोनों के पास से 28.32 लाख बरामद कर लिया। इसके साथ ही बैंक की पड़ताल में 12 लाख की एफडी के दस्तावेज और 2 लाख खाते में जमा करने की जानकारी मिली है।

शातिर चोर रंजीत प्लेटिना मोटोकॉप कम्पनी का मोटर मकैनिक है। श्यामू उर्फ राजेश मौर्या के गांव का रहने वाला भी है। यह पहले भी प्लेटिना मोटोकॉम कम्पनी के शोरूम में मानेसर गुड़गांव मे चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है।

चोरों के पास से बरामद 28 लाख रुपए और तमंचा।

जहां से जेल से छूटकर गांव आये थे। इन दोनों अभियुक्तों द्वारा गांव से ही घटना करने की योजना बनाई थी। 1 जून को गांव से श्यामनगर चकेरी कानपुर आकर रुके थे। इसके बाद दोनो अभियुक्तो ने कानपुर इलाहाबाद राष्ट्रीय मार्ग के किनारे बड़े-बड़े शोरूमों की रैकी की गई थी। वहीं से सनी टोयटा शोरूम में चोरी की योजना बनाई थी।

अब तक हुई पूछताछ में दोनों शातिरों ने दिनांक 30.04.2023 को पनकी में किया एजेन्सी में चोरी की घटना करने की बात कुबूल की गई है।

उसके बाद दिनांक 3/4.06.2023 को दोनों अभियुक्तों द्वारा शनि टोयटा में दीवाल फांदकर शनि टोयटा में घुसकर तिजोरी का ताला तोड़कर 59 लाख रुपये चोरी कर लिये थे अभियुक्तो के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जा रहा है।