Up weather update: यूपी में गर्मी से मिलेगी राहत! झमाझम बारिश के साथ मौसम होगा ठंडा-ठंडा, कूल-कूल...

Up weather update: There will be relief from the heat in UP! The weather will be cold with rain, cool-cool...
 
weather update,weather update today,india weather update,delhi weather update,imd weather update,latest weather update,up weather,today weather update,weather report,weather today,weather news,up weather today,up weather report,weather forecast,weather report today,uttar pradesh weather,imd rain alert,lucknow weather,noida rain,rain updates,up weather forecast,up weather news,uttar prdaesh weather news,weather news,नोएडा मौसम,मौसम की खबर,यूपी मौसम बारिश
बारिश और गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव

  • मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में वर्षा की संभावना है जो उत्तर प्रदेश और दिल्ली NCR में बारिश का कारण बन सकती है।
  • अगले 72 घंटे तक उत्तर प्रदेश और दिल्ली NCR में बारिश की उम्मीद है।
  • इसके बाद तापमान में वृद्धि की उम्मीद है और गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है।
  • 15 जून के बाद भीषण गर्मी के आसार हैं और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है।
  • कई जिलों में 3 दिनों तक हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है।

Weather Update Today: दिल्ली-यूपी में बारिश, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का  हाल - weather update today delhi up barish himachal pradesh Kerala rainfall  alert mausam ki jankari lbs - AajTak

यूपी और दिल्ली NCR समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जून महीने की शुरुआत में मौसम में राहत मिली है। बारिश और बूंदाबांदी के कारण लोगों को गर्मी से आराम मिला है। हालांकि, आगामी हफ्ते में मौसम में एक बड़ा बदलाव देखने की संभावना है।

यूपी में पूर्वांचल और बुंदेलखंड के कई हिस्सों में बादल छाने और बूंदाबांदी की संभावना है। यह पूरे 72 घंटे तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में ईरान पर पश्चिमी विक्षोभ के कारण वर्षा की संभावना है।

इसके फलस्वरूप यूपी और दिल्ली NCR में बारिश की उम्मीद है। हालांकि, इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

यह खबर बताती है कि 15 जून के बाद फिर से गर्मी का प्रकोप हो सकता है। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी की संभावना है और 3 दिनों तक हीटवेव की चेतावनी जारी हो सकती है। इसके दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहेगा।

Weather Today: यूपी-बिहार में भारी बारिश की संभावना तो दिल्ली में होगी  बूंदाबांदी, जानें आज का मौसम - Weather Forecast Today 20 July uttar pradesh  bihar heavy rainfall alert Delhi rain ...

यहां तक कि मौसम में नए बदलाव की चर्चा के बीच, 15 जून तक लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। यह लेख नवीनतम मौसम समाचार को हिंदी में फ्रेश रखने के लिए बनाया गया है।