Varanasi news: वाराणसी में तेजी से बढ़ रही मां गंगा, नौका संचालन पर लगी रोक, जानिए खतरे के निशान से अभी कितना दूर है पानी

 
varanasi flood,varanasi floods,varanasi flood news,flood in varanasi,varanasi ganga flood,flood varanasi,varanasi flood news 2023,varanasi flood news today,ganga flood in varanasi,varanasi,varanasi floods news,varanasi ghat flood,flood in varanasi 2023,flood in varanasi 2022,ganga flood,varanasi flood ganga,varanasi flood level,varanasi flood today,ganga flood varanasi,varanasi floods city

वाराणसी। बनारस में चिलचिलाती धूप और उमस की गर्मी से जनता बेहाल है। सोमवार को सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है। हवा बिल्कुल शांत है। वहीं आपको बता दे की काशी में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला।

मौसम वैज्ञानिक मनोज श्रीवास्तव के अनुसार, आगामी कुछ दिनों तक आसमान में हल्के बादल और धूप होते रहेंगे। वहीं आपको बता दें की मौसम विशेषज्ञों ने जुलाई के आखिरी सप्ताह में बारिश के आसार जताए हैं। इसके बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

सोमवार की सुबह गंगा का जलस्तर 65.48 मीटर के करीब था। अभी गंगा खतरे के निशान से थोड़ी नीचे हैं। वहीं तेज हवा के चलते पानी में बड़ी लहरें भी उठाने की संभावना है। इसको देखते हुए एहतियातन गंगा में नौका संचालन पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी गई है।

वाराणसी में गंगा 71.262 सेंटीमीटर के जलस्तर को पार करने पर खतरे के निशान पर होती है। अनुमान लगाया जा रहा है की ऐसे ही पानी बढ़ता रहा तो जल्द ही गंगा खतरे के निशान से ऊपर आ जाएंगी।