Varanasi news in hindi: वाराणसी में सैकड़ों दारोगाओं का हुआ ट्रांसफर, जानिए किसको कहाँ मिली नई तैनाती

Varanasi news: Hundreds of inspectors were transferred in Varanasi, know who got the new posting
 
varanasi nagar nigam news, varanasi nagar nigam, nagar nigam varanasi, banaras ki news, varanasi news today, varanasi news in hindi, varanasi today news, varanasi ki news, varanasi nagar nigam app, nagar nigam app varanasi, varanasi commissioner news, varanasi dm news, varanasi police news, varanasi crime news, varanasi hindi news
Varanasi hindi news : इस ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण सत्र 2023 के दौरान पुलिस आयुक्त वाराणसी के माध्यम से सभी इंस्पेक्टरों को तात्कालिक रूप से स्थानांतरित किया गया है।
 

वाराणसी के कमिश्नरेट में कार्यकाल पूरा कर चुके 162 दारोगांओं को दूसरे जनपदों में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक, स्थापना राहुल मिश्रा द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार,

इस ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण सत्र 2023 के दौरान पुलिस आयुक्त वाराणसी के माध्यम से सभी इंस्पेक्टरों को तात्कालिक रूप से स्थानांतरित किया गया है।

इस नए फैसले के अनुसार, ये 162 दारोगे अब विभिन्न जनपदों में नए क्षेत्रों में कार्य करेंगे। इस तात्कालिक स्थानांतरण सत्र के अंतर्गत, इंस्पेक्टरों का चयन उनके प्राप्त नामांकन के आधार पर हुआ है।

यह नया फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि इन दारोगांओं को सेवानिवृत्त होने के बावजूद उनका सक्रिय रहना और उनके व्यापक अनुभव का उचित उपयोग करके अन्य क्षेत्रों को लाभ प्रदान करना है। इससे इन दारोगांओं को नए लोगों और परिस्थितियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा, जिससे उनका पुलिस ज्ञान और कौशल में वृद्धि होगी।

यह फैसला शासन के आदेशों के अनुसार हुआ है और इसका मकसद पुलिस बल की क्षमता और संगठन को मजबूत बनाना है। इससे पुलिस को विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ अधिक संपर्क बनाने और सुरक्षा सेवाओं को सर्वोत्तम रूप से प्रदान करने का अवसर मिलेगा।

इस स्थानांतरण के माध्यम से, पुलिस वाराणसी की समर्पितता और प्रदर्शन की भूमिका को भी बढ़ाया जा सकेगा। यह नया चरण विभिन्न जनपदों में विशेषज्ञता और अनुभव को साझा करने का माध्यम बन सकता है और पुलिस द्वारा न्यायपालिका, सरकारी अधिकारियों और जनता के साथ मजबूत साझेदारी को प्रोत्साहित कर सकता है।

देखिए पूरी लिस्ट 

ं

ं

ं

ं