Water Taxi Varanasi: इसी महीने से गंगा की लहरों पर चलेगी वाटर टैक्सी, जानिए कितना है किराया और क्या रहेगा रूट?

Water Taxi Varanasi: Water taxi will run on the waves of Ganga from this month, know how much is the fare and what will be the route?

 
varanasi,water taxi in varanasi,water taxi,water taxis in varanasi,varanasi news,varanasi tour,varanasi tourism,water taxi service in varanasi,varanasi ganga water taxi service,ghats in varanasi,varanasi cruise,water transport system in varanasi,pm modi in varanasi,pm modi visit varanasi,varanasi waterpark,places to visit in varanasi,water taxi in mumbai,varanasi ganga taxi service,varanasi ghats,taxi service in varanasi
देश दुनिया के सैलानी अब वाराणसी में वाटर टैक्‍सी पर सवार होकर भी आनंद ले सकेंगे। इसके लिए प्रशासन ने वाटर टैक्सी का किराया भी तय कर लिया है।

बताया जा रहा है कि, रोडवेज निगम के प्रस्ताव पर जैसे ही प्रशासन की मंजूरी मिलेगी वाटर टैक्‍सी का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, पर्यटक और अन्‍य लोग 15 जून से सुविधा का लाभ ले सकेंगे। वहीं, परिवहन निगम ने भी एयरपोर्ट परिसर तक बसों के संचालन का फैसला लिया है।

इतना होगा किराया

बताया गया है कि, शहर में यातायात को नियंत्रित और सुचारू रूप से चलाने के लिए वाटर टैक्‍सी का संचालन होगा। रामनगर से लेकर नमो घाट तक इसका रूट और किराया दोनों ही तय कर लिए गए हैं। रामनगर से नमो तक टैक्‍सी का किराया 15 रुपये प्रति किमी होगा।

इसका मतलब अगर आपको रामनगर से नमो घाट तक जाना है 11 किमी के लिए 165 रुपये देने होंगे। इन वाटर टैक्‍सी का हाल्‍ट भी तय किया गया है, जो अस्सी, दशाश्वमेध और काशी विश्वनाथ धाम घाट पर रुकेंगी।

एक बार में इतने यात्री कर सकेंगे सफर

वाटर टैक्सी को चलाने के लिए रोडवेज प्रबंधन को नोडल नियुक्‍त किया गया है। इनके किराए के बारे में रोडवेज नगर निगम ने प्रबंधन को प्रस्ताव भेज दिया है। वहीं, एआरएम विजय श्रीवास्तव ने कहा है कि, 15 रुपये प्रति किमी किराया तय किया गया है। वाटर टैक्सी रामनगर से नमोघाट के बीच संचालित होगी और इसका रूट भी रोडवेज प्रशासन ने तैयार कर लिया है।

यहाँ से यहाँ तक चलेगी बसें

वाराणसी के सुदूर क्षेत्रों से आकर पढ़ने के लिए बीएचयू जाने वालों की और स्‍वास्‍थ्य संबंधी समस्‍याओं के निदान के लिए यहां आने वाले लोगों को बसों के संचालन से काफी सुविधा होगी। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया है कि, बीएचयू प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद बसें चलनी शुरू हो जाएंगी।