वाराणसी की जनता को कब मिलेगी गर्मी से निजात, आखिर कब होगी बारिश? पूर्वांचल के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

When will the people of Varanasi get alive from the heat, when will it rain? Yellow alert has been issued in many networks of Purvanchal
 
weather,weather forecast uk,weather forecast wales,weather forecast england,weather forecast scotland,met office weather forecast,daily weather forecast,daily weather forecast uk,weather forecast northern ireland,weather uk,weather channel,public weather forecast,met office weather,lucknow weather,up weather,evening weather forecast uk,weather forecast,afternoon weather forecast,afternoon weather forecast uk,evening weather forecast

Weather Forecast UP:   गर्मी दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के प्रभारी अतुल कुमार सिंह की मानें तो अभी 18 जून तक इसी तरह का मौसम रहेगा।

जून के महीने में गर्मी से परेशान प्रदेशवासियों के लोगों को फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं।। दिन में गर्मी से लोग बेहाल हैं ही तो रात में भी पारा कम नहीं है। दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस, तो रात का 30.4 डिग्री के करीब है।

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात के तट से टकरा गया है। बिपरजॉय के चलते उत्तर प्रदेश का मौसम प्रभावित हुआ है। आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिम के जिलों में झमाझम बारिश के आसार नजर बनें हुए हैं। वेदर फॉरकास्टिंग एजेंसी स्काइमेट ने बताया है कि बिपरजॉय साइक्लोन के लैंडफॉल के चार दिनों में यूपी के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में झमाझम बारिश होगी। बिपरजॉय के चलते आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिल सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आजमगढ़ सहित कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा और फतेहपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के प्रभारी अतुल कुमार सिंह का कहना है कि 18 से पश्चिमी यूपी में मौसम बदलने की उम्मीद है। 19 से पूर्वी उत्तर प्रदेश में बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के कारण बारिश होने की संभावना है।