Weather update: जनता को गर्मी से मिलगी ठंडंक! झमाझम होगी बारिश...

Weather update: The public will get coolness from the heat! It's going to rain...
 
Weather update: The public will get coolness from the heat! It's going to rain...
इन दिनों देशभर में तूफान ने हाहाकार मचा रखा है।

 तूफान का असर मौसम पर साफ दिखाई पड़ रहा है। तो वहीं मध्य प्रदेश में तूफान का असर देखने को मिलेगा। तूफान बिपरजॉय की रफ्तार कम हो गई है।

इसका असर आधे से अधिक देशों में देखने को मिल सकता है। मध्यप्रदेश में भी मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे। 21 जिलों में 3 दिन तक अलर्ट जारी किया गया है। वही तेज गर्म हवा चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

कई क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी


मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में 22 से 25 जून के बीच मानसून की एंट्री देखी जा सकती है। 18 से 21 जून के बीच कई क्षेत्रों में मानसून आगे बढ़ेगा। जिससे लोगों को राहत मिलेगी। 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। चक्रवात के प्रभाव में कमी आने के बाद ग्वालियर सहित उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश में 18 और 19 जून को बारिश देखने को मिल सकती है।


यहां बरसेंगे बदरा


उसमें भोपाल , भिंड, सीहोर, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, नीमच, मंदसौर, इंदौर छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, रतलाम, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर शामिल है। 20 और 21 जून को टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, रीवा, सतना में बारिश की जाएगी।

कहीं तेज बारिश देखने को मिल सकती है। मानसून की एंट्री भी इसी दौरान होने की संभावना जताई गई है। साउथवेस्ट मध्यप्रदेश के इलाके में शनिवार से बारिश की गतिविधि शुरू होगी। 18 को पश्चिम इलाके पर इसका असर देखने को मिलेगा।

इन क्षेत्रों में चलेंगी तेज हवाएं

 चक्रवात के कारण हवा की रफ्तार में भी तेजी देखी जाएगी। सीहोर में 44 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगा।वहीं शिवपुरी में 42 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। नीमच 39 , बड़वानी में 34 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। सागर में 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। बालाघाट में 36 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी।