यूपी में बिजली गिरने से 167 भेड़ों की मौत, योगी सरकार ने जिलाधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

 
यूपी में बिजली गिरने से 167 की मौत, योगी सरकार ने जिलाधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश। यूपी में मंगलवार शाम से आई आंधी-बारिश के दौरान नौ जिलों में ओले गिरे हैं। ओले गिरने से किसानों के फसलों पर काफी प्रभाव पड़ा है। वहीं योगी सरकार ने जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। जिन जिलों में ओले गिरने से फसल को क्षति हुई है उसके बारे में तत्काल सर्वे कराकर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है। वहीं आपको बता दें कि जौनपुर में आंधी-पानी के दौरान मड़हे में दब कर एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

 

 


फतेहपुर में भारी ओले गिरे। लोगों का कहना है कि 100 ग्राम तक के ओले गिर रहे थे। फतेहपुर में बिजली गिरने से 167 भेड़ों की भी मौत हो गई है।

यूपी के कुल 9 जिलों में ओलावृष्टि हुई है। जिनमे जालौन, मथुरा, कन्नौज, फतेहपुर, हरदोई, हमीरपुर, बांदा, कानपुर व कानपुर देहात शामिल है। कानपुर की बिल्हौर और कानपुर देहात की रसूलाबाद तहसील में ओले गिरे हैं। इन जिलों से ओले गिरने के कारण फसल को हुए नुकसान के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। संबंधित जिलों में लेखपालों और राजस्व निरीक्षकों से फसल क्षति का आकलन कराया जा रहा है।


वहीं एटा, सीतापुर, आजमगढ़, औरैया, फर्रुखाबाद, इटावा, अमेठी, प्रतापगढ़, अयोध्या, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कासगंज, अंबेडकरनगर, गौरखपुर, गाजीपुर, कौशांबी, मऊ, संत कबीर नगर, बहराइच, वाराणसी, चन्दौली जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई है।