Chandauli News: चन्दौली की बेटी ने बढ़ाया जिले का मान, JEE Mains में किया Top

 
Chandauli News: चन्दौली की बेटी ने बढ़ाया जिले का मान, JEE Mains में किया Top
 रिपोर्ट - चंदन सिंह

चन्दौली। जनपद के सकलडीहा कस्बा में स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत राजेश सिंह की पुत्री महक सिंह ने जेईई मेन्स की परीक्षा में 99.82 प्रतिशत अंक हासिल किया है। उनकी इस उपलब्धि पर परिवार सहित डायट के शिक्षको व कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त किया है। सभी ने महक की मेहनत की तारीफ करते हुए शुभकामनाएं दी है।वही अन्य छात्र-छात्राओं को महक से प्रेरणा लेने की बात कही है।

आपको बता दे कि जारी हुए परीक्षा परिणाम में महक सिंह ने फीजिक्स में 99.47,कमेस्ट्रि में 99.81तथा गणित में 99.71प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।परीक्षा परिणाम जारी होते ही परिवार में खुशी का माहौल हो गया। डायट प्रवक्ता राजेश सिंह  ने बताया कि बेटी शुरू से ही पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर थी। उसने मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया है।

उन्होंने बताया कि महक सिंह की प्ररम्भिक शिक्षा ज्ञानदीप इग्लिश स्कूल वाराणसी से हुई, वही हाई स्कूल की पढ़ाई सेन्टजोशेप शिवपुर वाराणसी से तो इण्टर की पढ़ाई तोमर चिल्ड्रेन स्कूल वाराणसी से करते हुए जेईई की तैयारी करने लगी और अपने लगन और प्रतिभा से इस मुकाम को हासिल किया है। कहा कि आगे चलकर महक इन्जीनियर बन देश की सेवा करना चहती है।