Chandauli News: चन्दौली जिलाधिकारी ने दिया आदेश, जल्द से जल्द हो इन सड़कों का निर्माण

 
Chandauli News: चन्दौली जिलाधिकारी ने दिया आदेश, जल्द से जल्द हो इन सड़कों का निर्माण

Chandauli News: चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में चंदौली-सकलडीहा-सैदपुर मार्ग चौड़ीकरण/ सुदृढ़करण एवं मोहन सराय-चकिया मार्ग 6 लेन (पड़ाव से गोधना मोड़) तक के कार्यों की समीक्षा बैठक पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस चंदौली में आयोजित हुई। उन्होंने बताया कि जनपद की सड़कों के विस्तारीकरण, सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण को लेकर वृहद स्तर पर कार्य/प्रयास शुरू हैं।

उन्होंने निर्देशित किया कि कार्यों की प्रगति बढ़ाकर माह जनवरी तक कम से कम पांच किलोमीटर लम्बाई तक कार्य पूर्ण किया जाय। सकलडीहा बाजार में कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण किया जाय। जिलाधिकारी ने पेयजल की पाइप लाइनों के संबंध में संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी द्वारा मोहनसराय पं दीन दयाल उपाध्याय-चकिया राजमार्ग-120 मार्ग के 6 लेन/4 लेन के कार्यो की चौड़ीकरण/ सुदृढ़करण कार्य का निरीक्षण किया गया एवं संरक्षण की कार्यो का समीक्षा बैठक भी की गई। जिलाधिकारी द्वारा कार्य की प्रगति देखी गई कार्य की प्रगति धीमी रहने पर संबंधित को निर्देशित किया है कि पड़ाव से लेकर दुल्हीपुर तक सिक्स लेन जनवरी तक बनाने का कार्य तय मानक में गुणवत्तापूर्ण कार्य तेजी से किया जाए। उन्होंने बताया कि दीपावली बाद दुल्हीपुर से सुभाष पार्क, गंजी प्रसाद तिराहे से चकिया मोड तक का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसके अलावा छोटी-छोटी समस्याएं उत्पन्न होती है इसके लिए बैठक कर संबंधित विभाग की समन्वय स्थापित करते हुए बाधाओ का निराकरण किया जाए। जिलाधिकारी ने कार्य की प्रगति बढ़ाये जाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा पड़ाव से लेकर दुल्हीपुर एवं दुल्हीपुर से सुभाष पार्क तक एवं गंजी प्रसाद चौराहा से गोधना मोड़ तक तीन भाग में मैन पावर बढ़ाकर कार्य को गुणवत्तापूर्ण एवं तय मानक में तेजी से कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उपरोक्त सड़कों के चौड़ीकरण हेतु अवशेष वृक्षों की कटाई का कार्य तेजी से कराए जाने की कार्यवाही किए जाने के संबंध में वन विभाग एवं पेयजल पाइप लाइनों की शिफ्टिंग के लिए जल निगम एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। संबंधित विभाग अपने से संबंधित कार्यों में आवश्यक तेजी लाया जाये।

बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, जल निगम सहित विभाग के कार्यदायी एजेंसियों के अधिकारीगण एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।