Chandauli News: चन्दौली वासियों से डीएम साहब ने किया अपील, जिलाधिकारी ने कह दी बड़ी बात...

 
Chandauli News: चन्दौली वासियों से डीएम साहब ने किया अपील, जिलाधिकारी ने कह दी बड़ी बात...

जिलाधिकारी ने आपसी सौहार्द एवं भाई-चारे की भावना के साथ त्योहारों को मनाये जाने की किया अपील

पूरे धूमधाम, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाए जनपदवासी जिलाधिकारी

त्योहारों को मनाये जाने के दौरान आम जनमानस की सुविधाओं का रखा जाए विशेष ध्यान जिलाधिकारी

त्योहारों के दौरान सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करने हेतु पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है

शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने वाले को कतई बख्शा नहीं जाएगा एवं उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी पुलिस अधीक्षक 

जिलाधिकारी ने आगामी त्योहार दीपावली, छठ पर्व की शुभकामनाएं उपस्थित अधिकारियों को दी

Chandauli News: चन्दौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में दीपावली और छठ पूजा के दृष्टिगत प्रशासन की तैयारियों को लेकर बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा इन महत्वपूर्ण त्योहारों के सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

 

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान कहा कि त्योहारों को मनाये जाने के दौरान आम जनमानस की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करने हेतु पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। शांति, सुरक्षा, कानून व्यवस्था अथवा त्योहारों का मूल उद्देश्य भंग करने अथवा किसी भी अन्य तरीके से जैसे-व्हाट्सस्एप, फेसबुक, इन्स्टाग्राम व अन्य किसी सोशल मीडिया पर भ्रामक टिप्पणी करने या किसी भी तरह का अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध त्वरित एवं सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 Chandauli News: चन्दौली वासियों से डीएम साहब ने किया अपील, जिलाधिकारी ने कह दी बड़ी बात...

जिलाधिकारी ने त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे बिजली, पानी, साफ-सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दीपावली, छठ पर्व सहित आगामी त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु किसी भी सम्भावित समस्या/सुविधाओं/सुझावों आदि के बारे में यदि किसी के द्वारा अवगत कराया जाय तो सम्बंधित विभागीय अधिकारी तत्काल संज्ञान/कार्यवाही कर समाधान कराने का प्रयास हेतु निर्देश दिये।

Chandauli News: चन्दौली वासियों से डीएम साहब ने किया अपील, जिलाधिकारी ने कह दी बड़ी बात...

जिलाधिकारी ने कहा कि अमृत सरोवरों/ छठ स्थलों का अभियान चलाकर नगरीय क्षेत्र के लिए समस्त अधिशासी अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि पर्याप्त सफाई व्यवस्था बनी रहेगी। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पर्याप्त लाइट की व्यवस्था, गोताखोर, एनडीआरएफ की टीम पूरी मुस्तादी के साथ जिम्मेदारी का निर्माण सुनिश्चित करेंगे। मिलावटी खाद्य पदार्थ का वितरण जनपद में कहीं न हो इसके लिए संबंधित अधिकारी को अभियान चलाकर जांच पड़ताल करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि छठ पर्व के तीनों दिवस तक परमानेंट ड्यूटी सफाई कर्मचारियों का शिफ्टवार लगा दिया जाए। दामोदर दास पोखरा, मानसरोवर पोखरा, बलुआ घाट, बरठी, बहादुरपुर सहित अन्य भीड़ होने वाले छठ घाटों का संबंधित उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारीगण आपसी समन्वय बनाकर छठ पर्व को सकुशल संपन्न कराने में अहम भूमिका निभाएं। बैरिकेडिंग की व्यवस्था ट्रैफिक व्यवस्था हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।

Chandauli News: चन्दौली वासियों से डीएम साहब ने किया अपील, जिलाधिकारी ने कह दी बड़ी बात...

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत त्यौहारों के दौरान चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्था का आश्वासन देते हुए कहा की त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी। छेड़खानी की वारदात न हो इसके लिए एंटी रोमियो सादे ड्रेस में बने रहेंगे। उन्होंने जनमानस से इस व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करने की अपील किया तथा कहा कि सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित किसी भी आशंका की स्थिति में वे स्थानीय पुलिस चौकी, थाने अथवा सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं। पुलिस अधीक्षक ने त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत शासन एवं प्रशासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि दीपावली पर्व पटाखों का अवैध भण्डारण न हो। उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों को सतर्क दृष्टि बनाये रखने के निर्देश दिये।

पटाखे के लाइसेन्स का निरीक्षण कर लिया जाए, अवैध तरीके से पटाखे न बेचा जाए। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने वाले को कतई बख्शा नहीं जाएगा एवं उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार अधिशासी अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।