Chandauli News: चन्दौली में धड़ल्ले से चल रहे ओवरलोड बालू लदे बोगा ट्रैक्टर, जिम्मेदार मौन

 
Chandauli News: चन्दौली में धड़ल्ले से चल रहे ओवरलोड बालू लदे बोगा ट्रैक्टर, जिम्मेदार मौन

Chandauli News: चन्दौली। सकलडीहा क्षेत्र में ओवरलोड बालू लदे बोगा ट्रैक्टरों का संचालन धड़ल्ले पर हो रहा है। यह ट्रैक्टर मानक के विपरीत बालू लादकर ग्रामीण सड़कों के जरिए अपने गंतव्य को पहुँच रहे। जिससे छोटे पुल पुलिया सहित मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे है। वही राहगीर हादसे को लेकर शसंकित है। लेकिन पुलिस और खनन विभाग इसको रोकने में विफल साबित हो रहा है। जिससे इस अवैध कारोबार में लगे बालू माफियाओं का हौसला बढ़ता जा रहा है।


सैयदराजा के नौबतपुर से 200 से 300 फुट की बड़ी डाला वाली ट्रैक्टर ट्रालियां बालू लादकर गाजीपुर जनपद के सैदपुर में बिक्री के लिए जाती है। वहां तक जाने के लिए यह ओवरलोड बोगा ट्रैक्टर नई बाजार वाया सकलडीहा,चहनियां से होते हुए जाते है। जिसमे यह ट्रैक्टर ग्रामीण लीक मार्गो का प्रयोग करते हैं। अश्लील भोजपुरी गानों की धुन पर अप्रशिक्षु चालक यमराज बनकर ट्रैक्टर को दौड़ाते है। इससे हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है। वही इन मार्गो के छोटे पुल पुलिया जमीदोज हो रहे है। सड़क भी निर्धारित समय से पूर्व क्षतिग्रस्त हो जा रही है।


उदाहरण के तौर पर चतुर्भुजपुर वाया अमवाल, सकलडीहा मार्ग को देखा जा सकता है। इस सड़क पर भोर के 3 बजे से लेकर सुबह तक ओवरलोड बोगा टैक्टर फर्राटा भर रहे है। कई बार इन ट्रैक्टरों से निरीह राहगीर काल कवलित भी हो चुके है। जहाँ विरोध में ग्रामीणो ने चक्काजाम कर मुआवजे और ओवरलोड बोगा संचालन बंद कराने की मांग की। उस दौरान प्रशासन ने रोक लगाने का आश्वासन भी दिया।लेकिन यह वादा हवाहवाई साबित हुआ और ओवरलोड बोगा टैक्टरों का संचालन बदस्तूर जारी है।


ग्रामीणो का आरोप है कि पुलिस प्रशासन सुविधा शुक्ल लेकर बोगा ट्रैक्टरों का संचालन करा रही है। इन लोगों ने जिलाधिकारी से अभियान चलाकर कार्यवाही की मांग किया है।