Chandauli News: चन्दौली की जनता घर से न निकले, इन मार्गों पर लगी पाबंदी

 
Chandauli News: चन्दौली की जनता घर से न निकले, इन मार्गों पर लगी पाबंदी

चंदौली। जनपद में आगामी देव दीपावली त्यौहार के दृष्टिगत सुरक्षित और सुगम आवागमन हेतु जनपद चंदौली में निम्न यातायात डायवर्जन प्लान लागू किया जायेगा।


डाईवर्जन पॉइंट- 26.11.2023 को डाईवर्जन पॉइंट से सभी वाहनों को समय-22.00 बजे रात्रि से कार्यक्रम समाप्ति तक व दिनांक-27.11.2023 को समय- रात्रि 12.00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक।


1-गोधना चौराहा डायवर्जन- वाराणसी शहर की ओर गोधना चौराहे, चकिया तिराहा, कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, होते हुए जाने वाले वाहन गोधना चौराहे से ही डायवर्ट होकर हाईवे NH-19 से होते हुए अखरी बाईपास से वाराणसी जाएंगे।

2-चकिया तिराहा डायवर्जन- वाराणसी शहर की ओर चकिया तिराहा, कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, पड़ाव होते हुए जाने वाले वाहन गोधना चौराहे की ओर डायवर्ट होकर हाईवे NH-19 से होते हुए अखरी बाईपास से बाराणसी जाएंगे।

3-बैरियर मंडी- चंधासी मंडी से किसी भी प्रकार के भारी वाहन पड़ाव की तरफ नही जायेंगे। समस्त ट्रांसपोर्टर बंधुओं से आग्रह है कि ट्रकों को सड़क से किनारे खड़ी करायेंगे और देव दीपावली कार्यक्रम समाप्त होने के उपरांत ही अपने वाहनों को पड़ाव की तरफ ले जायेंगे।

4-बैरियर डाईवर्जन एफसीआई तिराहा- समस्त प्रकार के बड़े छोटे वाहनों को पड़ाव की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। जिन वाहनों को वाराणसी जाना है वह एफसीआई तिराहे से शाहुपुरी होते हुए रामनगर कटरिया से हाईवे होते हुए अपने गंतव्य को जायेंगे। इस पॉइंट से सिर्फ दो पहिया वाहन को जलीलपुर चौकी तक जाने की अनुमति दी जाएगी।

5-बैरियर शाहुपुरी मोड़- समस्त प्रकार के वाहन जिन्हें पड़ाव होते हुए कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में जाना है, उन्हें शाहुपुरी मोड़ से एफसीआई तिराहा से कस्बे की तरफ भेजा जायेगा। किसी भी प्रकार के वाहन शाहुपुरी से पड़ाव की तरफ नही जायेगा, सिर्फ दो पहिया वाहन को सूजाबाद चौकी तक जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

6-वैरियर कटेसर- समस्त प्रकार के वाहन जिन्हें पड़ाव होते हुए क़स्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में जाना है, उन्हें पुनः रामनगर कटरिया से हाईवे होते हुए गंतव्य को भेजा जायेगा। सिर्फ ऑटो ई-रिक्शा आदि को शाहुपुरी तक जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

7- पड़ाव डायवर्जन- वाराणसी शहर की ओर कस्बा मुगलसराय पड़ाव होते हुए जाने वाले वाहन रामनगर की तरफ डायवर्ट होकर हाईवे NH-19 से होते हुए अखरी बाईपास से वाराणसी जाएंगे। पड़ाव से आगे किसी भी प्रकार के वाहनों को राजघाट पुल की तरफ मही जाने दिया जायेगा।

8- बाह्य जनपद डायवर्जन- जनपद चंदौली से वाराणसी शहर होते हुए जनपद जौनपुर, जनपद आजमगढ़ जाने वाले वाहनों को हाईवे NH-19 की ओर डायवर्ट किया जाएगा जो हाईवे से राजातालाब से रोड होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे। 9- कटरिया तिराहा डायवर्जन रोक- कटरिया तिराहे से रामनगर पड़ाव की ओर जाने वाले समस्त बड़े वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। इस से सिर्फ हाईवे की तरफ जाने की अनुमति दी जाएगी।

अतः आम जन-मानस से अनुरोध है कि जारी किये गये नो-इंट्री/डाईवर्जन पॉइंट का पालन करना सुनिश्चित करेंगे और देव दीपावली पर्व को सकुशल संपन्न करायेंगे।

नोट- आकस्मिक सेवा वाहन सहित स्टेशन जाने वाले सवारी वाहन, बीमार व्यक्तियों को इस डाईवर्जन से मुक्त रखा जायेगा।