Chandauli News: चन्दौली में पुलिस की राइफल छीना झपटी, पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

 
Chandauli News: चन्दौली में पुलिस की राइफल छीना झपटी, पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

सिपाही की राइफल छीनझपटी करने वाले आरोपी धरे गए।

रास्ता रोककर खड़े नशे में धुत्त अभियुक्तों ने की अभद्रता।

मौके पर पहुंच पुलिस की टीमों ने की त्वरित कारवाई।

जाँच मे जुटी पुलिस ने दो अभियुक्तो को किया गिरफ्तार।

पुलिस अधीक्षक ने जांच और कारवाई के लिये गठित की थी टीमें।

पुलिस ने कारवाई से दी मनबढ़ और अराजक तत्वों को सख्त चेतावनी।

नहीं सुधरे तो की जाएगी गुंडा और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही।

चन्दौली। सिपाही से रायफल की छीनाझपटी करना चार युवकों को भारी पड़ गया। रास्ता रोककर खड़े नशे में धुत्त युवकों से जब सिपाही ने हटने के लिये कहा तो रास्ता देने के बजाय अभद्रता पर उतारू हो गये। चारों युवकों ने गाली गलौज करते हुए धक्कामुक्की की और सरकारी असलहे को छीनने का प्रयास करने लगे। सरकारी असलहा छीनने का प्रयास करने की खबर जैसे ही वायरलेस पर गूंजी वैसे ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आनन फानन में आवश्यक विधिक कारवाई करते हुए जाँच मे जुट गयी।


घटनाक्रम के मुताबिक थानाक्षेत्र कोतवाली चन्दौली के ग्राम नेगुरा पुलिया पर 04/02/2024 की रात 04 मनबढ़ों ने आरक्षी अमित कुमार चौरसिया जब गाड़ी में बैठकर बबुरी से चन्दौली आ रहे थे। तभी नेगुरा पुलिया के पास 4 लोग रास्ते मे गाड़ी खड़ी करके आपस में बात चीत कर रहे थे जब आरक्षी द्वारा गाड़ी हटाने के लिए कहा गया तो नशे में धुत चारों युवकों ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए आरक्षी का सरकारी असलहा छीनने का प्रयास किया। आरक्षी द्वारा अपने सरकारी असलहे को बचाते हुए तत्काल कोतवाली चन्दौली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। 


जैसे ही सरकारी असलहा छीनने की बात पुलिस के उच्चअधिकारियों के संज्ञान में आई  पुलिस अधीक्षक चंदौली डा0 अनिल कुमार के सख्त और त्वरित कारवाई के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक सदर के पर्यवेक्षण में इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए क्षेत्राधिकारी सदर व कोतवाली चन्दौली पुलिस द्वारा टीम गठित की गई। कुछ देर में मौके पर सीओ सदर कोतवाली चन्दौली कि फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए और मामले कि छान बीन शुरु कर दी।

आज दिनांक 06/02/2024 को चेकिंग के दौरान थाना चन्दौली पुलिस टीम को मुखबिर से सुचना मिली कि उपरोक्त मुकदमे के अभियुक्तगण अपने विरूद्ध अभियोग पंजीकृत होने की सूचना पाकर चन्दौली से फरार होने की फिराक में है तथा आटो से मुगलसराय जाने व मुगलसराय से कही गैर प्रान्त भागने की फिराक में है। मुखबीर सूचना पर NH–2 हाइवे के किनारे फूल माला गली के सामने दोनो अभियुक्तगण गमछे से मुह ढके हुये आटो के आने का इन्तजार करते समय पकड़ लिया गया।


गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान

1. राजेश सिंह पुत्र राजमणि सिंह ग्राम लटाव थाना शहाबगंज
2. संतोष सिंह पुत्र मुसाफिर सिंह ग्राम लटाव थाना शहाबगंज

गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस ने कारवाई करके मनबढ़ और अराजक तत्वों को सख्त चेतावनी दी है, नहीं सुधरे तो गुंडा और गैंगस्टर की कार्यवाही को रहें तैयार।