Chandauli News: युवा हो तुम देश की शान, उठो जागो करो मतदान, प्राथमिक विद्यालय में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

 
Chandauli News: युवा हो तुम देश की शान, उठो जागो करो मतदान, प्राथमिक विद्यालय में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली
 रिपोर्ट - चन्दन सिंह 

चहनियां (चन्दौली)। जिला निर्वाचन अधिकारी चन्दौली के निर्देश पर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में समाज के हर तबके के मतदाताओं की भागीदारी हो, और बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लें, इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को प्राथमिक विद्यालय ड्योढ़ा के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकली l रौली को विद्यालय के प्रधानाध्यापक फ़ैयाज़ अहमद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के दौरान बच्चे,युवा हो तुम देश की शान, उठो जागो करो मतदान, युवा शक्ति के तीन काम, शिक्षा सेवा और मतदान, खाना बाद में खाएंगे, पहले वोट देने जाएंगे और भैया बहना भूल न जाना, वोट देने जरूर जाना, सत्य और ईमान से, सरकार बने मतदान से जैसे नारे लगाते हुए चल रहे थे।

इस अवसर पर प्रधानाध्यापक फैयाज़ अहमद ने कहा कि मतदान लोकतांत्रिक व्यस्था की रीढ़ होता है। पांच साल में एक बार हमें यह मौका मिलता है कि हम अपना जन प्रतिनिधि चुन सकें। हमारा लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है। इसके लिए मतदाताओं से डोर टू डोर मिलकर उनसे जाति, धर्म, सम्प्रदाय, भाषावाद, क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर एक अच्छे व्यक्ति के पक्ष में मतदान करने की अपील की जा रही है।

उन्होंनें आगे कहा कि मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है। इसलिए इसका प्रयोग बहुत सोच समझकर करना चाहिए। जब मतदान में सबकी सहभागिता रहेगी, तभी जिले का मत प्रतिशत बढ़ेगा। इसके लिए बच्चों द्वारा आज यह जागरूकता रैली निकाली गई। इस अवसर पर आशुतोष सिंह, प्रीतम मिश्रा, कामिनी तिवारी, गीता देवी, उर्मिला देवी  बृजेश यादव आदि शिक्षक कर्मचारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे l