Chandauli News: चन्दौली में 1 लाख का रिश्वत मांगने के आरोप में पुलिसकर्मी सस्पेंड, थाने में मुकदमा दर्ज

 
Chandauli News: चन्दौली में 1 लाख का रिश्वत मांगने के आरोप में पुलिसकर्मी सस्पेंड, थाने में मुकदमा दर्ज
 रिपोर्ट - चन्दन सिंह

चन्दौली। चन्दौली में एक पुलिस कर्मी का ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो गो-तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। जिस कांस्टेबल का ऑडियो वायरल हो रहा है वह पुलिस कर्मी चकरघट्टा थाने का बताया जा रहा है। चकरघट्टा थाने के हेड कांस्टेबल संजय यादव पर उसी थाने में रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी डॉ. अनिल कुमार ने त्वरित कार्रवाई की। सिपाही पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को अनुमति के लिए पत्र भेज दिया गया है। फिलहाल घटना की विवेचना की जा रही है।


आपको बता दें कि एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जिले के चकरघट्टा थाना पर नियुक्त एक पुलिसकर्मी का वायरल ऑडियो प्राप्त हुआ था। उस ऑडियो की सीओ जांच कराई गई। जांच में सामने आया कि पुलिसकर्मी द्वारा एक महिला से गो-तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये मांगने का तथ्य सामने आया है। प्रथम दृष्टया थाना चकरघट्टा में नियुक्त हेड कांस्टेबल संजय कुमार यादव द्वारा गो-तस्करी में पकड़े गए आरोपी पप्पू उर्फ श्याम सुंदर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये मांगने की बात ऑडियो क्लिप में होना पाया गया। चकरघट्टा थानाध्यक्ष द्वारा हेड कांस्टेबल के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा जा चुका है। अनुमति प्राप्त होने पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

वहीं उपरोक्त कर्मी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। इसके साथ ही एसपी डॉ. अनिल कुमार ने रविवार को विज्ञप्ति जारी कर जनपद के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी कि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की किसी भी प्रकार के अवैध व्यापार व भ्रष्टाचार में संलिप्तता पाए जाने पर उनके विरूद्ध सख्त से सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।