UP Winter Vacation: चन्दौली में शीतलहर की छुट्टी, इतने दिनों के लिए सभी स्कूल बंद

 
Winter vacation, winter vacation in up, up winter vacation, up winter vacation news, up winter vacation hindi news, up winter vacation in hindi, up me shitalahar ki chhutti, up winter leave, up class 8 school close, up school closed, up school closed news, up hindi news, up winter vacation hindi news, chandauli winter vacation, chandauli news, chandauli news in hindi, chandauli school closed, chandauli police news, chandauli school ki chhutti

UP Winter Vacation: उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर लगातार जारी है। भारी शीतलहर व बढ़ती ठंड को देखते हुए चंदौली जिलाधिकारी ने कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालयों को 20 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है।

वहीं कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों के लिए जिन विद्यालयों में कक्षाएं संचालित की जा रही है उनका समय प्रातः 10:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे के मध्य ही रखा जाएगा।

विज्ञापन add

कक्षाएं संचालित करने की स्थिति में विद्यालय द्वारा निम्न प्रबन्ध सुनिश्चित किए जायेंगे:-

ऐसे विद्यार्थियों की कक्षाओं में ठण्ड से बचाव हेतु पर्याप्त प्रबन्ध करने की जिम्मेदारी विद्यालय के प्रबन्धन की होगी और यह सुनिश्चित किया जायेगा कि प्रत्येक कक्ष में तापमान सामान्य बनाए

रखने हेतु हीटर आदि का प्रयोग किया जाएगा। Classes/Practicals/Exams के लिए विद्यार्थियों को बाहर / खुले में नहीं बैठाया जाएगा।

विद्यार्थियों के यूनीफार्म पहनने की बाध्यता को समाप्त किया जाता है और यह सलाह दी जाती है कि ऐसे गर्म कपड़े जो ठण्ड से बचाव करने में सक्षम हों उन्हें पहनकर ही विद्यार्थी विद्यालय जाएं।

जहाँ सम्भव हो, वहाँ विद्यालयों द्वारा कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से कराया जा सकता है।