UP News: यूपी में नौकरियों की भरमार, अगले चार माह में 10 हजार पदों पर होंगी सरकारी भर्तियां, इन पदों पर होगी नियुक्ति

 UP News: There is a glut of jobs in UP, there will be government recruitment on 10 thousand posts in the next four months, appointments will be made on these posts
 
UP News: यूपी में नौकरियों की भरमार, अगले चार माह में 10 हजार पदों पर होंगी सरकारी भर्तियां, इन पदों पर होगी नियुक्ति

UP News: आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक सितंबर में मंडी परिषद में रोड रोलर चालक व नक्शानवीश के 16 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।अक्तूबर में सहायक सांख्यिकी एवं सहायक शोध अधिकारी के 896 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

नवंबर में सम्मिलित अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन के 1388 पदों पर नियुक्ति,दिसंबर में राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर अंतिम चयन करते हुए नियुक्ति दी जाएगी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नियुक्ति देने की प्रक्रिया और तेज कर दी है।

आयोग ने चार माह में 10385 पदों पर अंतिम चयन करते हुए नियुक्ति देने का कार्यक्रम तैयार करते हुए शासन के कार्मिक विभाग को इसे भेज दिया है। इसमें सबसे मत्वपूर्ण राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर नियुक्ति दिसंबर में दी जाएगी।

राज्य सरकार ने सरकारी विभागों में पारदर्शी तरीके से भर्ती करने का आदेश आयोगों को दे रखा है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह 'ग' के पदों पर भर्ती का अधिकार दिया गया है।

आयोग ने कार्मिक विभाग को कार्यक्रम भेजा है। इसमें बताया गया है कि जिन पदों के लिए परीक्षा परिणाम जारी करते हुए प्रमाण पत्रों का मिलान किया जा चुका है, उनमें से अधिकतर पदों पर भर्ती प्रक्रिया इसी साल पूरी कर ली जाएगी।अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन पदों पर अंतिम चयन करते हुए संबंधित विभागों को इसकी सूची भेजेगा।

विभागों द्वारा इसके आधार पर नियुक्ति और ज्वाइंनिंग की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी। नियुक्ति पत्र बांटने के लिए कार्मिक विभाग द्वारा कार्यक्रम भी आयोजित किया जा सकता है, जिसमें चयनितों को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। 

डिस्क्लेमर


इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । यह पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है।


हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। 

हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने पोर्टल के माध्यम से आप तक पहुचाएं।


Disclaimer 


India Trending News is a website portal. 

This portal shows all the news of politics, crime, entertainment, business and sports along with local news.

We present each and every news to you with the truth. 

Our aim is to reach you every issue related to your area through our portal.