UP Weather: यूपी के 17 जिलों में आंधी व बारिश का अलर्ट, ठंडी हवाओं ने गिराया तापमान, बढ़ गयी सर्दी

 
UP Weather: यूपी के 17 जिलों में आंधी व बारिश का अलर्ट, ठंडी हवाओं ने गिराया तापमान, बढ़ गयी सर्दी

UP Weather today in hindi: उत्तर प्रदेश में मौसम के अलग मिजाज देखने को मिल रहा है। प्रदेश में ठंडी हवाओं की वजह से पारा लुढ़क रहा है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर यूपी में देखने को मिला है। ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट हो रही है, जिससे फिर से लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। (up weather update)


इन 17 जिलों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग के अनुसार आज प्रयागराज, झांसी, वाराणसी, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, कौशांबी, मिर्जापुर, प्रतापढ़, जौनपुर, गाजीपुर, सोनभद्र, चंदौली समेत आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा ठंडी हवाओं के चलते यूपी में तापमान में गिरावट होती जा रही है और सर्दी का एहसास भी बरकरार है। सोमवार को कानपुर में हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली। आज भी कानपुर में हल्के बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सर्द बना हुआ है। (today weather news)


लुढ़क गया पारा

प्रदेश भर में हवाओं की वजह से पारा लुढ़कता जा रहा है। मुजफ्फगर का न्यूनतम तापमान पिछले 24 घंटों में 7.1 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही कानपुर में 8.8 न्यूनतम और 24.0 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। सोमवार को कानपुर, कन्नौज, कानपुर देहात और झांसी में भी बादलों की आवाजाही रही। इसकी वजह से धूप नहीं निकली और दिन के तापमान में गिरावट देखी गई। (up weather news)


पहाड़ी इलाकों से आ रही बर्फीली हवाएं

आपको बता दें कि दूसरी बार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। इस दौरान उत्तराखंड में बर्फबारी से यूपी की तरफ आने वाली हवाओं ठंड और ज्यादा बढ़ा सकती हैं। मौसम विभाग ने 28 फरवरी को भी बारिश होने की चेतावनी दी है। ऐसे में यूपी में ओले गिरने और बारिश होने की संभावना जताई गई है। (up weather news in hindi)


मार्च में भी होगी बारिश

वहीं मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसके चलते मार्च की शुरुआत में पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। इस दौरान यूपी के कई जिलों में भी बारिश होगी। 1 से 3 मार्च के बीच लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी समेत कई जिलों में बारिश की संभावना नजर आ रही है।