UP Weather Update: यूपी में इतने दिनों तक होगी लगातार बारिश, चक्रवात ने दी दस्तक

 UP Weather Updates: There will be continuous rain in UP for so many days, cyclone hits
 
UP Weather Update: यूपी में इतने दिनों तक होगी लगातार बारिश, चक्रवात ने दी दस्तक
 

UP Weather Update: यूपी में 29 सितंबर तक लगातार अलग-अलग हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पाकिस्तान से आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर तो उत्तर प्रदेश पर देखने के लिए मिलेगा। साथ में एक चक्रवात भी दस्तक दे रहा है। हालांकि यह चक्रवात बहुत ज्यादा प्रभावशाली नहीं होगा। लेकिन इसका असर पूरे यूपी में देखने के लिए मिलेगा। 

खास तौर पर उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग में आने वाले जिलों में इसका असर रहेगा. जैसे वाराणसी, जौनपुर, भदोही, कुशीनगर और गोरखपुर के साथ ही पूर्वांचल में इसका असर देखने के लिए मिलेगा। हल्की बारिश होगी।

लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक ने बताया कि बुधवार यानि कल लखनऊ में बारिश होगी और जबकि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के चलते पूरे प्रदेश में इसका असर देखने के लिए मिलेगा। भारी बारिश नहीं होगी बल्कि हल्की बारिश गरज चमक के साथ होती रहेगी।

अगले पांच दिनों में तापमान में भी कोई बदलाव होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। तापमान अगले पांच दिनों तक पूरे यूपी में स्थिर रहेगा।

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। इन जिलों का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस लेकर 27 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। 

बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इसके अलावा मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है। जबकि इन जिलों का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो इन जिलों का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

डिस्क्लेमर


इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । यह पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है।


हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। 

हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने पोर्टल के माध्यम से आप तक पहुचाएं।


Disclaimer 


India Trending News is a website portal. 

This portal shows all the news of politics, crime, entertainment, business and sports along with local news.

We present each and every news to you with the truth. 

Our aim is to reach you every issue related to your area through our portal.