BHU में हुए गैंगरेप मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की महिलाओं ने सिंह द्वार पर किया प्रदर्शन, महिला सुरक्षा को लेकर उठायी आवाज

 
BHU में हुए गैंगरेप मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की महिलाओं ने सिंह द्वार पर किया प्रदर्शन, महिला सुरक्षा को लेकर उठाया आवाज

वाराणसी। IIT-BHU की द्वितीय वर्ष की छात्रा के साथ हुए गैंग रैप के मामले में तीन आरोपियों को दो माह बाद काफी दबाव के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। ये तीनों आरोपी बीजेपी आईटी सेल से हैं व बीजेपी के बड़े नेताओं से इनके संबंध है, जिसकी वजह से इनकी गिरफ्तारी में इतना समय लग गया।बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी की कथनी व करनी में फर्क है । पीड़ित छात्रा को न्याय दिलवाने,दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने, प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरस्त कराने व महिला सुरक्षा की मांग को लेकर AAP उत्तर प्रदेश महिला प्रकोष्ठ व आम आदमी पार्टी ,वाराणसी के द्वारा वाराणसी में बुधवार दिनांक 03/01/2024 को दोपहर में लंका चौराहा,बीएचयू मेन गेट, मालवीय जी की मूर्ति के पास, जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया।


महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव रेखा जायसवाल ने कहा कि बी. एच. यू. की घटना यह दर्शाती है कि प्रदेश सरकार बलात्कारियों के साथ खड़ी हुई है और उसको बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही थी। उन्होंने बी. एच. यू. की पीड़ित छात्रा के दोषियों को फांसी देने की मांग करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करने की मांग की है।

 

Varanasi BHU gangrape news


कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष सुशीला वर्मा ने कहा कि इस घटना को 2 महीने हो गए और इस दरमियान कुछ लोगों ने दोषियों को बचाने का प्रयास किया वह लोग कौन हैं, इसकी भी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों को कठोर से कठोर दंड दिए जाने की आवश्यकता है।


महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश सचिव अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि बीजेपी बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देती हो वह केवल दिखावे के हैं जबकि सच्चाई यह है कि बीजेपी से जुड़े हुए नेता लगातार नारी उत्पीड़न के मामले में दोषी करार दिए जा रहे हैं चाहे वह विधायक हो चाहे सांसद हो और यह भी देखा जा रहा है कि सत्ताधारी नेताओं का सरक्षण दोषियों को मिलता रहता है तो इस प्रकार के लोगों से जनता को सतर्क रहने की आवश्यकता है।


आज के विरोध प्रदर्शन में प्रदेश महासचिव रेखा जायसवाल, प्रदेश  उपाध्यक्ष सुशीला वर्मा, निशा निगम प्रदेश सचिव, अर्चना श्रीवास्तव, सरिता द्विवेदी , पुष्पा सिंह,जया पांडे जिला अध्यक्ष संत कबीर नगर ,पुष्पा सिंह  प्रदेश सचिव ,जिला अध्यक्ष स्वामी चौरसिया, जिला अध्यक्ष रतना सिंह चंदौली, संध्या गुप्ता मिर्जापुर, मधु लता सिंह महिला प्रकोष्ठ सचिव, शकुंतला देवी, विशाल कुमार अध्यक्ष सामाजिक विज्ञान संकाय B H U अखिलेश पांडे जिला महासचिव, अर्पित गिरी,अखिलेश पांडे जिला सचिव कैंट,घनश्याम पांडेय, प्रमोद श्रीवास्तव, सुनील कुमार तिवारी, प्रमोद श्रीवास्तव, कन्हैया लाल मिश्रा, (काशी प्रांत) अनुराग सिंह, सुनील तिवारी, बनारसी पटेल, ऋषभादित्य, रजत कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

 

रिपोर्ट - ओमप्रकाश पटेल