Varanasi Dev deepawali 2023: देव दीपावली की फाइनल तारीख तय, इस दिन मनाई जाएगी देव दीवाली

 
dev deepawali varanasi,dev deepawali,dev deepawali banaras,dev diwali,dev diwali varanasi,varanasi dev deepawali,banaras dev deepawali,dev deepawali 2023,varanasi dev diwali,dev diwali 2023,dev deepawali in varanasi,dev diwali varanasi 2023,dev diwali 2023 varanasi,dev deepawali 2023,kashi dev deepawali,dev deepawali kashi,dev deepawali laser,dev diwali varanasi status,varanasi dev diwali 2023, dev diwali varanasi 2023

Dev diwali 2023: 27 नवंबर को मनेगी देव दीपावली

Varanasi Dev deepawali 2023: वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव के लिए प्रशासन की ओर से विगत कई दिनों से सभी स्टेक होल्डअर्स से बैठक कर बातचीत की गई। इसके उपरांत मंगलवार को कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में प्रशासन और गंगा महोत्सव समिति की ओर से यह तय किया गया है कि इस वर्ष देव दीपावली महोत्सव वाराणसी के सभी घाटों पर 27 नवंबर सोमवार को आयोजित किया जाएगा। (Varanasi mein dev diwali 2023 kab manai jayegi)


कमिश्नर ने बताया कि स्टेकहोल्डर्स जिनके साथ संपर्क करके उनका पक्ष जाना गया। उनमें देव दीपावली समितियां, होटल एसोसिएशन, पर्यटन विभाग, संस्कृति विभाग, पुलिस, पंचांग के विद्वान गण, काशी विद्वत परिषद के सदस्य आदि शामिल थे।

 

पूर्णिमा पर होगा स्नान

 

इसके बाद यह निर्णय लिया कि सूर्योदय की पूर्णिमा तिथि में 27 नवंबर को पूर्णिमा का स्नान घाटों पर होगा। उस दिन शाम को प्रशासनिक व जनभागीदारी के माध्यम से देव दीपावली का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक जयंती का शासकीय अवकाश भी रहेगा।

 

डिस्क्लेमर

इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । यह पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है। हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने पोर्टल के माध्यम से आप तक पहुचाएं।