PM Modi in Varanasi: कल वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, पूरे शहर में रहेगा रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ लें खबर

 
 PM Modi in Varanasi: कल वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, पूरे शहर में रहेगा रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ लें खबर
रिपोर्ट - ओमप्रकाश पटेल

वाराणसी। प्रधानमंत्री भारत सरकार एवं मुख्यमंत्री उ०प्र० एवं अन्य वीआईपीगण के आगमन / भ्रमण एवं प्रस्थान के अवसर पर आमजनमानस के सुगम यातायात व्यवस्था हेतु निम्न ट्रैफिक एडवाइजरी लागू की जा रहीं हैं। वीवीआईपी के बाबतपुर एयरपोर्ट से हरहुआ, तरना, गिलट बाजार, भोजूबीर, कचहरी, चौकाघाट, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन होते हुये श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर आगमन तथा वापस लकड़ी मण्डी, कैंट ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मण्डुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता ओवरब्रिज होते हुये बीएलडब्लू गेस्ट हाउस तक जाने के कार्यक्रम को देखते हुये आमजनमानस को असुविधा से बचने हेतु यह अपील की जाती है कि दिनांक 09.03.2024 को शाम 18.00 बजे से रात 22.00 बजे तक बाबतपुर, हरहुआ, तरना, गिलट बाजार, भोजूबीर, पुलिस लाइन चौराहा, चौकाघाट, लहुराबीर, मैदागिन, गौदोलिया एवं चौकाघाट, लहरतारा चौराहा, मण्डुवाडीह, भिखारीपुर के मार्ग का प्रयोग न करें। जनमानस विशष कार्य एवं आकस्मिकता के स्थिति में निम्न वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर सकते हैं-

 

1. भिखारीपुर/बीएचयू से कचहरी / हरहुआ जाने वाले मालवीय चौराहा, रविदास गेट, चेतमणि चौराहा, कमच्छा, रथयात्रा, सिगरा, साजन, मलदहिया, मरीमाई, अंधरापुल, नदेसर, आशियाना, जे०पी० मेहता, सेंट्रल जेल तिराहा से होते हुये जा सकते है।

2. शहर क्षेत्र से बाबतपुर एयरपोर्ट जाने वाले जे०पी० मेहता, फुलवरिया फ्लाईओवर का उपयोग कर सेंट्रल जेल के सामने से होते हुये शिवपुर पंचकोशी मार्ग अथवा लोहता जन्सा बड़ागांव होते हुये एयरपोर्ट जा सकते है। ऐसे यात्रियों से अनुरोध है कि अपने निर्धारित समय से पहले निकलकर समय 18.40 बजे तक एयरपोर्ट अवश्य पहुँच जायें।

3. गौदोलिया/रामापुरा से कचहरी / बाबतपुर एयरपोट जाने वाले नई सड़क, चेतगंज, लहुराबीर,
जयसिंह चौराहा, मलदहिया, मरीमाई, अघ्रापुल, नदेसर, आशियाना, कचहरी, गिलट बाजार की तरफ जायेंगे।

 

दिनांक 09.03.2024 प्रधानमंत्री, भारत सरकार के कमिश्नरेट वाराणसी आगमन / भ्रमण कार्यक्रम के दौरान आवश्यक डायवर्जन प्लानः-

1. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से किसी भी वाहन को शहर की तरफ नहीं आने दिया जायेगा।

2. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय गिलट बाजार तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को भोजूबीर तिराहा /तरना की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को सेन्ट्रल जेल रोड / शिवपुर बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो सेन्ट्रल जेल रोड / शिवपुर बाजार होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

3. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय गिलट बाजार से भोजूबीर की तरफ आने वाले यातायात पर प्रतिबंध रहेगा, इनको पंचकोशी मार्ग से यूपी कॉलेज की तरफ डायवर्ट किया जायेगा

4. वी०वी०आई०पी० के आगमन /  प्रस्थान के समय भोजूबीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस /गिलट
बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जायेगें

5. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस की तरफ
नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को अम्बेडकर चौराहा / अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो अम्बेडकर चौराहा /अर्दली बाजार होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

6. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय अम्बेडकर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोलघर कचहरी चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा इन वाहनों को जे०पी० मेहता तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा जो जे०पी० मेहता होकर अपने गन्तव्य का जा सकेगें।

7. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को पाण्डेयपुर चौराहा / अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो पाण्डेयपुर चौराहा / अर्दली बाजार होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

8. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय ताडीखाना तिराहा से किसी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नही जाने दिया जायेगा।

9. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय अन्ध्रापुल से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को नदेसर की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो नदेसर कचहरी होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

10. वी० वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय कैंट एवं लहरतारा फ्लाईओवर के ऊपर से कोई भी वाहन संचालित नहीं होगा।

11. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय तेलिया बाग तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को मरीमाई अन्ध्रापुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो मरीमाई अन्ध्रापुल होकर अपने गन्तव्य को जायेगे।

12. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय लकड़ी मण्डी से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट ओवर ब्रिज के उपर नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को सम्पूर्णानन्द संस्कृत विवि वी०सी० आवास की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो अमर उजाला से होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

13. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय पिपलानी कटरा कबीरमठ तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को
मैदागिन चौराहा / लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को रामकटोरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो रामकटोरा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

14. दी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय विशेश्वरगंज तिराहा से किसी भी प्रकार का वाहन को मैदागिन चौराहा की तरफ नही जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा।

15. वी0वी0आई0पी0 के आगमन / प्रस्थान के समय मैदागिन चौराहा से किसी भी प्रकार का वाहन को गोदौलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा।

16. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार का वाहन को मैदागिन चौराहा की
तरफ की नहीं जाने दिया जायेगा। 

17. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय बउलिया तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को लहरतारा चौराहा की तरफ नही जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को चॉदपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो चांदपुर होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।
18. वी० वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय लहरतारा चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मण्डुवाडीह चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को बउलिया चांदपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो बउलिया चांदपुर 
होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

19. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय मण्डुवाडीह चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को ककरमत्ता
बी०एल० डब्लू की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को महमूरगंज / चांदपुर मुढला की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो महमूरगंज रथयात्रा / चांदपुर होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

 20. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय मुढ़ला तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मण्डुवाडीह चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को चाँदपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो चॉदपुर चौराहा होकर
अपने गन्तव्य को जायेगें।

21. वी०वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय ककरमत्ता फ्लाईओवर के ऊपर से कोई भी वाहन संचालित नहीं होगा।

22. वी० वी०आई०पी० के आगमन / प्रस्थान के समय सुन्दरपुर की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को भिखारीपुर तिराहा से बी०एल०डब्लू० की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को चितईपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो इस मार्ग से अपने गन्तव्य को जायेगें।