महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की नवीन कार्यकारिणी घोषित, शिवम तिवारी बने इकाई अध्यक्ष

 
Varanasi news, varanasi news in hindi, varanasi breaking news, varanasi today news, varanasi top news, varanasi ki khabar, mgkvp news varanasi, varanasi mgkvp news, varanasi police news, varanasi dm news, varanasi ki khabar

रिपोर्ट - ओमप्रकाश पटेल

वाराणसी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की काशी विद्यापीठ कार्यकारिणी का गठन किया गया। शिवम तिवारी को काशी विद्यापीठ इकाई के इकाई अध्यक्ष एवं महिमा अग्रहरी को इकाई मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई। यह कार्यकारिणी साल भर काशी विद्यापीठ में शैक्षिक एवं सामाजिक मुद्दों से सरोकार रख समस्याओं के समाधान के लिए कार्य करेगी। नवनिर्वाचित इकाई अध्यक्ष शिवम तिवारी बी.ए.एलएल.बी. पाठ्यक्रम के सातवें सेमेस्टर के छात्र हैं तथा इकाई मंत्री महिमा अग्रहरी इतिहास में परस्नातक की छात्रा हैं।

 

प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में मौजूद अभाविप काशी प्रांत के प्रांत सह-मंत्री नमन ने बताया कि "नवीन कार्यकारिणी गठन का मतलब यह नहीं की कार्यों को विराम दे दिया जाता है। इसका अर्थ होता है कि कार्य को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को जिम्मेदारी दी जाती है।" इसके बाद वाराणसी विभाग के विभाग संगठन मंत्री राकेश ने कहा कि "परिषद् ही विश्व का एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है, जहां 'पद' नहीं 'दायित्व' दिया जाता है। यहां जिम्मेदारी को 'अधिकार' के रूप में नहीं 'कर्तव्य' के रूप में निभाया जाता है।"

 

चुनाव अधिकारी डॉ. मनोज ने काशी विद्यापीठ इकाई के इकाई अध्यक्ष एवं इकाई मंत्री के रूप में शिवम तिवारी एवं महिमा अग्रहरी की घोषणा की।  नवनिर्वाचित इकाई अध्यक्ष शिवम तिवारी ने कहा कि," आज की नवगठित कार्यकारिणी से कई अपेक्षाएं हैं। साल भर कार्य कर प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे, ऐसी आशा है। गत वर्षों में कार्यकर्ताओं ने प्रभावी रूप से कार्य किया है, इस वर्ष ऐसी उम्मीद है कि उससे भी ज्यादा ऊर्जा और प्रभावी रूप से हम कार्य को आगे बढ़ाएंगे।"