Varanasi car accident: वाराणसी में दर्दनाक सड़क हादसा, कार एक्सीडेंट में 8 लोगों की मौत

 Varanasi car accident: Tragic road accident in Varanasi, 8 people died in car accident
 
Varanasi car accident: वाराणसी में दर्दनाक सड़क हादसा, कार एक्सीडेंट में 8 लोगों की मौत

वाराणसी से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। यहां सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। फूलपुर थाना के करखियांव में आर्टिका कार और ट्रक में भिड़ंत हुई है। मृतकों की शिनाख्त पीलीभीत निवासी के रूप में हुई है। सभी दर्शन-पूजन के सिलसिले में वाराणसी आए थे। दर्शन से लौटते समय फूलपुर के समीप यह हादसा हुआ है। कार में सिर्फ 3 साल के बच्चे को छोड़ कर सभी 8 लोगों की मौत हो गई है। घटना अल सुबह साढ़े 4 बजे की बताई जा रही है।



प्रथम जानकारी के अनुसार कार में सवार लोग वाराणसी में दर्शन कर अपने निवास क्षेत्र पीलीभीत पहुंच रहे थे. इस दौरान सुबह में करखियांव क्षेत्र के पास एक ट्रक से कार की जोरदार टक्कर हुई। जिससे कार में सवार आठ लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा इस हादसे में एक बच्चा घायल हुआ है। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जोरदार टक्कर में कार के उड़े परखच्चे

स्थानीय लोगों की मानें तो आज सुबह तकरीबन 4:30 से 5 बजे के आसपास अर्टिगा कार में सवार कुछ लोग वाराणसी से दर्शन कर पीलीभीत की तरफ जा रहे थे. तभी फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव के पास ट्रक से कार की भीषण टक्कर हुई जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए।

स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा इस हादसे में मृतकों के शवों को वाराणसी के शिवपुर और दीनदयाल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को भी प्रशासन द्वारा सूचना दी गई है. मामले में आगे की जांच जारी है।

मृतकों में पीलीभीत के थाना माधोटांडा स्थित रुद्रपुर निवासी विपिन यादव (28) और इनकी मां गंगा यादव हैं। रुद्रपुर के ही महेंद्र वर्मा (35) और इनकी पत्नी चंद्रकली (32) की भी मौत हुई है। महेंद्र वर्मा के भाई दामोदर वर्मा (32), दामोदर की पत्नी निर्मला देवी (28) की मौत हुई है। दामोदर का 5 साल का बेटा शांति स्वरूप घायल है। उसे वाराणसी में भर्ती कराया गया है। हालत खतरे से बाहर है।

वहीं, माधोटांडा के धरमगदपुर निवासी राजेंद्र यादव ने भी दम तोड़ा है। पूरनपुर थाना के पिपरिया दुलई निवासी ड्राइवर अमन की भी मौत हुई है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने बताया कि शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उनके घर वालों के सौंपा जाएगा।

विपिन यादव और महेंद्र वर्मा का परिवार अस्थि विसर्जन के लिए वाराणसी आया था। विपिन के पिता सत्यपाल की पिछले दिनों मौत हुई थी। वहीं महेंद्र के परिवार में भी किसी की मौत हुई थी। दोनों का गांव आसपास ही है तो एक ही कार बुक कर नौ लोग पीलीभीत से वाराणसी आए थे। यहां से लौटत समय हादसा हुआ।


 

कार इतनी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है कि शव उसी में फंसे रह गए। आसपास के गांव के लोग पहुंचे तो शव निकालने की कोशिश की। आसानी से शव नहीं निकल पाए। कुछ लोगों के शव कार की डिक्गी की साइट से निकाले गए तो आगे और बीच में बैठे लोगों के शव कार के पार्ट्स काट कर निकालने पड़े। लोहे की राड से दरवाजे को तोड़ा गया। फिर जाकर कार सवार सभी नौ लोगों को निकाला गया। आठ की मौके पर ही मौत हो गई थी, एक बच्चा घायल है। उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

हाईस्पीड कार आगे चल रहे ट्रक में जब टकराता है तो कार का एयरबैग खुल जाता है। लेकिन, टक्कर इतनी तेज होती है कि कार का आगे का हिस्सा पूरी तरह पिचक जाता है। इससे कार सवार उसमें दब जाते हैं। घटना वाली जगह को देखकर ऐसा लग रहा कि ट्रक में फंसी कार करीब दो-तीन सौ मीटर घसीटती चली गई।

हादसे पर CM योगी ने जताया शोक


हादसे पर CM योगी ने शोक जताया है। योगी आदित्यनाथ ऑफिस के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर यह जानकारी दी गई है। लिखा- CM योगी ने जनपद वाराणसी में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है।

CM ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के अच्छे इलाज के लिए कहा है। उन्होंने बाबा विश्वनाथ से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।