Varanasi News: वाराणसी में शिक्षकों की सुरक्षा के लिए सरकार से टीचर्स सेफ्टी एक्ट बनाए जाने की मांग

 
Varanasi News: वाराणसी में शिक्षकों की सुरक्षा के लिए सरकार से टीचर्स सेफ्टी एक्ट बनाए जाने की मांग
रिपोर्ट - ओमप्रकाश पटेल 

वाराणसी। रोहनिया कनेरी स्थित छत्रपति शिवाजी स्कूल में आयोजित प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के होली मिलन समारोह में निजी विद्यालयों के प्रबंधकों ने फूलों की होली तो खेली ही निजी विद्यालयों के  समस्याओं के त्वरित समाधान की मांग भी उठायी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव नरेंद्र शर्मा ने आरटीई की शुल्क प्रतिपूर्ति 450 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर एक हजार रुपये प्रतिमाह करने की मांग की।

 

विद्यालयों की बिजली कामर्शियल श्रेणी से बाहर रखने, प्रदेश के सभी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना पुनः शुरू करने, पठन-पाठन से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं को कर मुक्त करने तथा बेरोजगारी भत्ते की तर्ज पर बीएड डिग्री धारक निजी विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों को सरकार की तरफ से 5 हजार रुपये प्रति माह का मानदेय देने की मांग की।

 

नरेंद्र शर्मा ने शिक्षकों की सुरक्षा के लिए स्कूल सेफ्टी एक्ट लाने की मांग भी की।प्रदेश अध्यक्ष रामाश्रय पटेल ने भी शिक्षा जगत से जुड़ी अहम समस्याओं को उठाया। इस दौरान टीचर्स सेफ्टी एक्ट बनाने की मांग भी की। कार्यक्रम में विद्यालयों के प्रबंधकों ने फूलों की होली खेल कर एक दूसरे को तनाव मुक्त रहने की अपील की।कार्यक्रम  में प्रमुख रूप से विनोद सिंह,शैलेश सोनी, अनिल पटेल, डॉ संजय सिंह अनिल विश्वकर्मा रघुवर दास विश्वकर्मा समेत काफी संख्या में लोग शामिल रहे।