Weather update: बनारस सहित पूर्वांचल के मौसम का हाल, आखिर कब तक होगी बारिश?

 
weather update,weather update today,imd weather update,india weather update,weather updates,latest weather update,today weather update,weather news,delhi weather,delhi ncr weather update,delhi weather update,weather forecast,weather,weather update delhi,delhi weather update today,weather today,weather report,weather in delhi,delhi weather today,delhi weather news,weather update today live,up weather,uttar pradesh weather,weather report today
दो दिन और होगी बारिश, फिर हो सकती है मानसून की विदाई

अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे आया न्यूनतम में भी गिरावट। दिन में पूर्वाचल से मानसून की विदाई हो जाने की संभावना है। इससे पहले लगातार तीन दिनों से मानसून इस विदाई के पल को भगाए जा रहा है। यह बारिश क्वार (आश्विन माह में सावन का अहसास करा रही है।

 


कल देर शाम तक लगभग 45 मिमी तक बारिश हो चुकी है। अभी एक-दो दिन और यही स्थिति रहने की संभावना है। एक अक्टूबर को दोपहर बाद से ही धूप गायब हो गई।आसमान में बादल छा गए और रिमझिम बारिश शुरू हो गई। सोमवार को पूरे दिन कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होती रही रात को भी यह सिलसिला जारी रहा।

 

लगातार तीन दिनों से ही बारिश के कारण अधिकतम तापमान भी धड़ाम हो गया है। इसकी वजह से गर्मी से राहत मिली और हल्की ठंडी जैसी स्थिति भी बन गई।

 

बादलों की आवाजाही

प्रसिद्ध मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पांडेय के अनुसार यह स्थित बंगाल की खाड़ी से आ रही तेज पुरवा हवा व दक्षिण-पश्चिम खंड के ऊपर बने तो प्रेसर के कारण बनी है। अभी एक-दो दिन और इसी तरह मौसम बने रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पांच अक्टूबर के बाद पूर्वाचल से मानसून को विदाई हो जाएगी। हालांकि इसके बाद भी आसमान में बादलों की आवाजाही कुछ दिनों तक बनी रहेगी।

 

कहीं पेड़ गिरा 


बनारस में लगातार हो रही बरसात का असर यह रहा कि कई स्थानों पर सड़के जलाजल रही सड़क में पानी भरने से लोग गिर रहे थे और चोटिल होते रहे की गलियों में भी लोगों को चंदपुर चौराहे के समीप जीटी का विशाल पेड़ गिर गया। इसकी चपेट में आने से हाई टेंशन तार टूट गया। 


डिस्क्लेमर

इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । यह पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है।

हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने पोर्टल के माध्यम से आप तक पहुचाएं।