आखिर क्यों लगा हैं महिलाओं की कब्रों पर लोहे का गेट और ताला, खौफनाक सच्‍चाई जान चौक जाएंगे आप

Why are there iron gates and locks on women's graves, you will be shocked to know the dreadful truth

 
आखिर क्यों हैं महिलाओं की कब्रों पर लोहे का गेट और ताला, खौफनाक सच्‍चाई जान चौक जाएंगे आप
कब्र की सुरक्षा के लिए लोग पहरेदारी भी करते हैं और शव पर बहुत अधिक मात्रा में नमक डालते हैं ताकि वह जल्‍दी से गल जाए. लेकिन यहा  कब्रों पर लोहे का गेट और ताला लगाया जाता हैं 

 

इस्‍लामाबाद।  पाकिस्‍तान में महिलाओं के शवों को कब्र से निकालकर उसके साथ दरिंदगी करने की घटनाएं सामने आती रहीं हैं. ऐसे में लोगों ने जवान मृत महिलाओं के शवों की सुरक्षा के लिए कब्र पर लोहे का गेट और उस पर ताला लगाना शुरू कर दिया है.

 

ऐसी कब्र की सुरक्षा के लिए लोग पहरेदारी भी करते हैं और शव पर बहुत अधिक मात्रा में नमक डालते हैं ताकि वह जल्‍दी से गल जाए. ऐसी खबरों ने पाकिस्‍तान को शर्मसार कर दिया है.

 

सिंध प्रांत के गांव असरफ चांडीओ में भी 14 साल की एक लड़की के शव के साथ आरोपी ने रेप किया था. इस मामले में मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्‍तानी दरिंदे कई बार ऐसी शैतानी करतूत कर चुके हैं.

 

पाकिस्‍तान के कराची में भी ऐसी एक और घटना सामने आ चुकी है. नवंबर 2019 में आरोपी ने एक महिला के शव को कब्र से निकाल कर दरिंदगी को अंजाम दिया था.

पुलिस अफसर ने कहा लोगों का ऐसा कदम उठाना समाज और पुलिस के लिए बहुत ज्‍यादा शर्म की बात है.

आखिर क्यों हैं महिलाओं की कब्रों पर लोहे का गेट और ताला, खौफनाक सच्‍चाई जान चौक जाएंगे आप


जमीयत उलाम ए इस्‍लाम पाकिस्‍तान के महासचिव मौलाना राशिद महमूद सूमरो ने कहा है कि समाज में महिलाओं की स्थिति ठीक नहीं है.

जीवन रहते हुए वे हमेशा शैतानों और बुरी नजर रखने वालों से खुद को बचाती फिरती है, लेकिन अब यह मामला उनकी कब्रों तक पहुंच गया है. यह बेहद खौफनाक और पाकिस्‍तान के लिए शर्मसार करने वाला है. ऐसे पापियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.